इस मोटरसाइकिल में एलईडी टर्न इंडिकेटर्स के साथ एक एलईडी हेडलैंप, छोटी विंडशील्ड, एक नई बीक, जो हीरो एक्सपल्स के समान दिखती है, फिर से डिजाइन किया गया फ्यूल टैंक, बड़ा इंटरकूलर, नए ग्रैब हैंडल, नए एग्जॉस्ट और साथ ही चारों ओर नए ग्राफिक्स मिलते हैं। कुछ अन्य बड़े बदलावों में अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क्स के साथ-साथ दोहरे उद्देश्य वाले टायर शामिल हैं, जिसमें फ्रंट व्हील वर्तमान हिमालयन पर देखी गई 21-इंच यूनिट से छोटा दिखता है। ये मोटरसाइकिल स्पोक व्हील के साथ पेश की गई है।
रॉयल एनफील्ड ने अभी तक इस मोटरसाइकिल के स्पेक्स की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि नई हिमालयन एक बड़े 452 सीसी लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस होगी, जो लगभग 40 एचपी की पावर और 45 एनएम का टॉर्क पैदा करेगा। इसे एक 6 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। इसके विपरीत, पुरानी हिमालयन में 411 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर-ऑयल कूल्ड इंजन मिलता है, जो 24 एचपी पावर और 32 एनएम टॉर्क पैदा करता है।
नई पीढ़ी का हिमालयन 452 मौजूदा मॉडल पर देखे गए डिजी-एनालॉग इंस्ट्रूमेंटेशन की तुलना में एक नए और बड़े डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस होगी। मौजूदा मॉडल की कीमत 2.16 लाख रुपये से शुरू है। नए पावरट्रेन, प्लेटफॉर्म, सस्पेंशन सेटअप और नई तकनीक सहित सभी आधुनिक बिट्स को देखते हुए नए हिमालयन की भारी कीमत होने की उम्मीद है।